मातम में बदली शादी की खुशियां, घर में आग लगने से 5 की मौत

मातम में बदली शादी की खुशियां, घर में आग लगने से 5 की मौत
Advertisement

हिमाचाल प्रदेश के मंडी जिले में नेरचौक बाजार में सोमवार तड़के नई दुल्हन के आगमन की तैयारियों के जुटे खुशहाल परिवार की खुशियां पलभर में ही मातम में बदल गई। घर में अचानक आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। शादी के बाद परिवार रिसेप्शन की तैयारियों में जुटा था।

जानकारी के अनुसार, घर के सभी सदस्य बारात वापस लेकर आराम कर रहे थे, तभी घर में अचानक आग की लपटें उठनी शुरू हुईं और देखते ही देखते पूरा घर राख के ढेर में तब्दील हो गया। बताया जा रहा है कि दो सिलेंडर में ब्लास्ट होने से आग ज्यादा भड़की। स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की और फायर ब्रिगेड सहित स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि फायर ब्रिगेड की गाड़ि‍यां घटनास्थल पर काफी देरी से पहुंचीं, जिसके कारण पूरा घर जलकर राख हो गया। बता दें कि जिस घर में यह हादसा हुआ, वहां शादी समारोह चला हुआ था।

Advertisement

आगजनी की इस घटना में परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई। मृतकों में 66 वर्षीय नरेंद्र कुमार सोनी, 60 वर्षीय बीना सोनी, 75 वर्षीय सुदेश सोहल, 45 वर्षीय मोना और 8 वर्षीय साहिल शामिल है। यह दो परिवारों के सदस्य बताए जा रहे हैं। जिस घर में आग लगी, वह घर मृतक नरेंद्र कुमार सोनी का था और इनके साथ लगते घर में छोटे भाई के बेटे का शादी समारोह हुआ था।

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक इंद्र सिंह गांधी, पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी और डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर घटनास्थल पर पहुंचे। डीसी मंडी ने पीड़ि‍त परिजनों से मुलाकात की और ढांढस बंधाया। परिजनों ने भी डीसी को फायर ब्रिगेड की लेटलतीफी के बारे में बताया। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि इस पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी।

Tags:

HIMACHAL PARDESH HOME FIRE 5 DEATH
Advertisement