रहस्यमयी: न्यूजीलैंड के एक बीच पर मरी हुई मिली 350 व्हेल्स

रहस्यमयी: न्यूजीलैंड के एक बीच पर मरी हुई मिली 350 व्हेल्स
Advertisement

इंटरनेशनल डेस्क. न्यूजीलैंड के मनोहर गोल्डन-बे पर वीरवार को एक दुःखदायी दर्शय देखने को मिला. यहां दुनिया में सबसे ज़्यादा संख्या में Whales मरी हुई पाई गई हैं और सैकड़ों अभी भी फंसी हुई हैं.

इनको बचाने के लिए कई बचाव दल भेजे जा चुके हैं, पर हालत अभी भी उतनी ही बुरी है. अभी तक 300 Whales की मरने की ख़बर है और बची हुईं Whales को वापस समुद्र भेजने की कोशिश की जा रही है.

संरक्षण विभाग के कर्मचारियों ने वृहस्पतिवार को तट पर सैकड़ों Whales को मरा हुआ देखा. पर उन कर्मचारियों का डर देखते हुए सरकारी संस्थाओं ने रात में रेस्क्यू करने से मना कर दिया. उनको लगा कि वालंटियर्स रात के अंधेरे में Whales द्वारा चोटिल हो सकते हैं.

Advertisement

स्थानीय मीडिया ने बताया कि वालंटियर्स ने उनको समुद्र की लहरों के उफान के साथ फिर से समुद्र भेजने की कोशिश की, पर लहरों के कमज़ोर पड़ते ही Whales फिर से वहीं रह गयीं.

ऐसा पहली बार हुआ है, जब एक बार इतनी सारी Whales को मरे हुए देखा गया या फंसे हुए पाया गया. इससे पहले Auckland में 450 Whales को मरा हुआ पाया गया था.

आपको बता दें कि ये जगह New Zealand की मशहूर जगहों में शुमार है. हर साल यहां लाखों लोग छुट्टी मनाने आते हैं. पर इस जगह का Shallow पानी Whales को वापस गहराई में जाने में मुश्किलें पैदा करता है.

Advertisement

Tags:

National News Ajab-gazab News Newzeland news 350 whales dead in newzeland whale fish manohar golden bay
Advertisement