बीकुबाबू को मिला चैम्पियन होने का बड़ा खिताब

Advertisement

 

नोएडा, 26 फरवरी, 2018: ग्रेटर नोएडा के बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में मारुति सुजुकी आॅटोप्रिक्स 2017 (सीज़न 1) का शानदार समापन हुआ। इसमें जीत का खिताब बीकुबाबू ने हासिल किया। पूरे भारत के सभी 4 जोन के तहत 7 शहरों में चुनौती भरे शुरुआती राउंड के बाद युवा चैम्पियन ने जीत का सेहरा अपने नाम कर लिया।  

बीकुबाबू बलीनो आर एस में कुल 183ण्557 सेकेंड में लक्षित दूरी तय कर अव्वल आए। दूसरे नंबर पर आए सम्राट यादव और तीसरा स्थान अभिषेक मिश्रा ने हासिल कर लिया।

Advertisement

पूरे देश में मारुति सुजुकी आॅटोप्रिक्स सीज़न 1 की ज़बरदस्त रैली की शुरुआत पिछले सितंबर गार्डन सीटी बंगलुरु में हुई। भारत के 7 शहरों में यह रैली हुई और पूरे देश के लोगों को इसमें भाग लेने का अवसर मिला।

इस अवसर पर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के एग्ज़ीक्युटिव वाइस प्रेज़िडेंट श्री तरुण गर्ग ने कहा, ‘‘मारुति सुजुकी आॅटोप्रिक्स (सीज़न 1) में लोगों का उत्साह और जोरदार भागीदारी देख कर हम बहुत खुश हैं। पूरे देश में इसकी लोकप्रियता है। हम लोगों को सुरक्षित परिस्थिति में मस्ती और रोमांच भरी रैली का अनुभव देना चाहते हैं ताकि मोटर स्पोर्ट्स में भाग लेने के इच्छुक लोगों को नियंत्रित परिवेश में ड्राइविंग कौशल निखारने का अवसर मिले। कड़ी चुनौती स्वीकारने का जो साहस भागीदारों ने दिखाया उसके लिए बहुत-बहुत बधाई!’’

उन्होंने बताया, ‘‘देश में मोटर स्पोर्ट्स को लेकर उत्साह बहुत बढ़ा है और इस क्षेत्र में भारत में शानदार प्रतिभाएं हैं। हमारा प्रयास इन प्रतिभाओं को आगे आने के लिए सही और सुरक्षित मैदान देना है जहां  मोटर स्पोर्ट्स का रोमांच भी हो।’’ 

Advertisement

मारुति सुजुकी आॅटोप्रिक्स 2017 (सीज़न 1) का परिचय: मारुति सुजुकी आॅटोप्रिक्स 2017 (सीज़न 1) के 6 महीनों के लंबे आयोजन में बंगलुरु, चंडीगढ़, कोयम्बटूर, इंदौर, गुड़गांव, गुवाहाटी और पुणे मिला कर कुल 7 राउंड हुए। मुख्य चैम्पियनशिन की प्रतिस्पर्धा 25 फरवरी 2018 को ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में सम्पन्न हुई। मारुति सुजुकी आॅटोप्रिक्स 2017 (सीज़न 1) के नैशनल चैम्पियन को मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार दी गई और संबंधित कैटेगरी के विजेताओं को नकद पुरस्कार दिए गए। 

Tags:

auto world news maruti news. noida news
Advertisement