क्या आपने कभी 190 किलो का बच्चा देखा है, देख दंग रह जाएंगे आप

क्या आपने कभी 190 किलो का बच्चा देखा है, देख दंग रह जाएंगे आप
Advertisement

हेल्थ डेस्क। कम आहार देना शुरू किया और अब आर्य डाइट प्लान फॉलो कर  रहा है। तस्वीरें देखकर 190 किलो के 10 के इस  बच्चे की आप तकलीफ समझ सकते हैं। 

मां बाप का कहना है कि आर्य का वजन आश्चर्यजनक रूप से बढ़ने लगा और उसके कपड़े उसे फिट आने बंद हो गए। अब वह नीचे केवल एक कपड़ा बांधे रहता है। परिवार का कहना है कि जब वह पैदा हुआ तो उसका अन्य बच्चों की तरह सामान्य था। 

तेजी से वजन बढ़ने के कारण आर्य को स्कूल जाना भी छोड़ना पड़ा। क्योंकि उसे चलने में बहुत दिक्कत होती है।

Advertisement

आर्य के मां-बाप अब उसे खाने के लिए कम ही देते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि अगर वह ज्यादा खाएगा तो उसकी मौत हो सकती है।

आर्य की मां रोकाया सोमांतरी कहती हैं मेरे बेटे का वजन बहुत जल्दी-जल्दी बढ़ रहा है। मुझे उसके स्वास्थय को लेकर हमेशा चिंता रहती है। इसलिए वजन कम करने का मुझे और कोई तरीका नहीं सूझा तो मैंने सोचा कम खाने से उसका वजन नहीं बढ़ेगा इसलिए अब मैं उसे कम खाने के लिए देती हूं।

आर्य की मां का कहना है वह हमेशा थका हुआ महसूस करता है और वह सांस लेने में हो रही तक्लीफ की शिकायत भी करता हैा। आर्य की पुरानी फोटो दिखाती मां।

Advertisement

आर्य खाता है और सोता है और जब वह यह दोनों काम नहीं कर  रहा होता तो बाथटब में घंटों तक नहाता रहता है।

आर्य जब पैदा हुआ तो उसका वजन सामान्य बच्चों की तरह 3.2 किलोग्राम था। लेकिन 2 साल की उम्र में अचानक आर्य का वजन असामान्य तरीके से बढ़ने लगा है। शुरू में उसके मां-बाप को बिलकुल फिक्र नहीं थी कि उनके बेटे का वजन बढ़ रहा है।

बल्कि मां-बाप को लगा उनका बच्चा हेल्दी हो रहा है। पर कुछ साल बाद जब वजन हद से ज्यादा बढ़ गया तो उन्हें चिंता हुई और आज आर्य की जान पर बन आई है।

Tags:

haryana news gurgaon news Health News Ajab-Gazab News आर्य Arya हेल्थ डेस्क आर्य का वजन 190kg child
Advertisement