आनंदपाल एनकाउंटर: प्रदर्शनकारियों ने उखाड़ दिए रेलवे ट्रैक, दो ट्रेनें रद्द, चार के मार्ग बदले, कर्फ्यू

आनंदपाल एनकाउंटर: प्रदर्शनकारियों ने उखाड़ दिए रेलवे ट्रैक, दो ट्रेनें रद्द, चार के मार्ग बदले, कर्फ्यू
Advertisement

जयपुर। गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर मामले में सांवराद में बुधवार रात उपजे विवाद में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक को नुकसान पहुंचाया। उपद्रवियों ने रेलवे ट्रैक की क्लिप निकाल दी जिसके चलते रेलवे प्रशासन ने तनाव को देखते हुए बुधवार को दो ट्रेनों का संचालन रद्द किया।

वहीं गुरुवार सुबह से रेलवे प्रशासन रेलवे ट्रैक दुरुस्त कर ट्रेनों का संचालन बहाल करने में जुट गया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी कमल जोशी ने बताया कि जोधपुर मण्डल के डेगाना-रतनगढ़ रेलखण्ड पर सांवराद हॉल्ट स्टेशन पर जन आंदोलन के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ है।

बीती रात सांवराद में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक की क्लिप व हुक निकाल दिए जिसके चलते बुधवार को दो ट्रेनों का संचालन रद्द किया गया। आज सुबह रेलवे ट्रैक की मेंटीनेंस का काम रेलवे प्रशासन ने शुरू कराया है।

Advertisement

रेलवे प्रशासन द्वारा गाड़ी संख्या 74851, रतनगढ़-सरदारशहर और गाड़ी संख्या 74852, सरदारशहर-रतनगढ़ को 13 जुलाई को रद्द कर दिया है। गाड़ी संख्या 74835, जोधपुर-हिसार को 13 जुलाई को जोधपुर-रतनगढ़ के मध्य आंशिक रद्द किया गया है। अर्थात् यह रेलसेवा रतनगढ़ से हिसार के लिए संचालित की जायेगी।

इसके अलावा 13 जुलाई को गाड़ी संख्या 22421, दिल्ली सराय रोहिल्ला-भगत की कोठी वाया रतनगढ़-बीकानेर-मेडता रोड संचालित की जायेगी। गाड़ी संख्या 22422, भगत की कोठी-दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस भी वाया मेडता रोड -बीकानेर-रतनगढ़ संचालित की जायेगी। गाडी संख्या 54809, रेवाड़ी-जोधपुर सवारी गाडी भी परिवर्तित मार्ग वाया रतनगढ़-बीकानेर-मेडता रोड संचालित की जायेगी।

Source: हिन्दुस्थान समाचार

Advertisement

Tags:

National News State News Rajasathan News जयपुर गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर Gangster anandpal Karfyu
Advertisement