ये हैं वे 5 देश जहां सरेआम हो सकते हैं न्यूड, सरकार की ओर से है छूट

ये हैं वे 5 देश जहां सरेआम हो सकते हैं न्यूड, सरकार की ओर से है छूट
Advertisement

अजब-गज़ब: 14 जुलाई नेशनल न्यूड डे के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर कई देश ऐसे हैं, जहां लोग न्यूड होकर एन्जॉय कर सकते हैं। इसे मनाने वाले लोग मानते हैं कि नेकेड होना नेचर के करीब जाकर जीने जैसा है। इस मौके पर आज हम आपको 5 ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पब्लिक प्लेस पर न्यूड होना लीगल है। 

यहां पब्लिक प्लेस पर हो सकते हैं न्यूड...

स्पेन

Advertisement

स्पेन में न्यूडिटी को व्यक्ति का अधिकार माना जाता है। बीच, जंगल, पार्क और सड़कों पर न्यूड होना भी पूरे स्पेन में लीगल है। पब्लिक प्लेस पर सेक्स या फिर न्यूड होने के मामले में स्पेन को सबसे लिबरल देश कहा जाता है। हालांकि, कानून के मुताबिक, यह तय करना जरूरी है कि पब्लिक प्लेस पर सेक्स के दौरान वहां कोई बच्चा न हो और बाकी लोगों को भी आपत्ति नहीं हो।

नीदरलैंड

नीदरलैंड में आप सड़कों पर नेकेड घूम सकते हैं, तब तक जब तक कि आप कोई असामान्य तरीका नहीं अपनाते हैं। कॉम्प्रिहेंसिव सेक्स एजुकेशन से लेकर लीगल प्रॉस्टीट्यूशन तक के मामले में नीदरलैंड दूसरे देशों से अलग है और काफी उदार है। यहां का एम्सटर्डम रेड लाइट यूरोप के सबसे चर्चित रेड लाइट एरिया में से एक है।

Advertisement

फ्रांस

फ्रांस का कानून न तो पब्लिक न्यूडिटी को बैन करता है और न ही लिखित तौर पर इसकी अनुमति देता है। हालांकि, देश के कई हिस्सों में और आइसोलेटेड प्लेसेज पर न्यूडिटी एक्सेप्टेड है। हालांकि, पब्लिक प्लेस पर सेक्स की मनाही है। लेकिन कुछ जगहों पर पब्लिक सेक्स भी सामान्य है। फ्रांस के केप डी एज में पब्लिकली सेक्स आम बात है।

क्रोएशिया

क्रोएशिया में भी पब्लिक न्यूडिटी को लेकर अलग से कानून नहीं बनाए गए हैं। यहां कई जगहों पर न्यूड लोगों के ईवेंट होते रहते हैं।

जर्मनी

जर्मनी में कई जगहों पर पब्लिकली न्यूडिटी अलाऊ है। यहां कुछ जगहों को अर्बन नेकेड जोन नाम भी दिया गया है। यहां नेकेड लोग प्राइवेसी महसूस कर सकते हैं।

Tags:

National News ajab gazab International News National Nude Day Nde In Spain Public Nudity Nude in publice place
Advertisement