सु-कैम की नई पहल: अब अपने समय के अनुकूल काम कर सकेंगी महिला कर्मचारी

सु-कैम की नई पहल: अब अपने समय के अनुकूल काम कर सकेंगी महिला कर्मचारी
Advertisement

 

गुड़गाँव: 

पावर बैकअप और सौर-ऊर्जा समाधान में अग्रणी कंपनी सु-कैम ने पूरे भारत में महिलाओं को उनके समय के अनुकूल काम करने का वक़्त प्रदान करने के लिए एक नई पहल की हैI कंपनी ने एक पॉलिसी लागू की है जिसके अनुसार काम करने वाली महिलाएं अपनी आय बढ़ाने के लिए पार्ट टाईम काम कर सकती हैं।

Advertisement

इस नीति का उद्देश्य उन महिलाओं को वित्तीय स्वतंत्रता प्रदान करना है, जो विभिन्न चिंताओं के कारण अपने करियर को आगे नहीं बढ़ा पा रही हैं।

इस पार्ट टाइम जॉब में इन महिलाओं का काम प्रोडक्ट डिस्ट्रीब्युटर से संवाद करना, आर्डर बुकिंग और बिलिंग करना, समय पर आपूर्ति और सेवा, शिकायत का समाधान और प्रोडक्ट ट्रेनिंग  के लिए इन-हाउस टीम के साथ संवाद और समन्वय करना मुख्य है। उक्त प्रयोजन के लिए, कंपनी महिलाओं के लिए सुविधाजनक वक़्त के अनुसार गहराई से प्रोडक्ट का ट्रेनिंग, दिशानिर्देश  और प्रस्तावना प्रदान करेगी।

सभी महिलाओं को एमएस ऑफिस में प्रवीणता के साथ एक इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत पड़ेगी, उन्हें किसी भी क्षेत्रीय भाषा में प्रवाह तथा रोजाना 2 से 3 घंटे का सामर्थ्य होना चाहिए।

Advertisement

सु-कैम के प्रबंध निदेशक कुंवर सचदेव ने कहा कि- "हमने हमेशा महिलाओं की चिंताओं को ध्यान में रखा है, यह नीति कार्यस्थल पर महिलाओं के कल्याण को सुनिश्चित करेगा। महिलाओं पर परिवार की विशेष जिम्मेदारी होती है, और हम सब इस तथ्य से भलीभांति अवगत हैंI इस नीति से उन लोगों को सशक्त बनाने में काफी मदद मिलेगा, जो पारिवारिक या अन्य मुद्दों के कारण कैरियर नहीं बना पाते हैं।

सु-कैम की इस नीति के तहत पंजीकरण करने वाली रीता झा ने कहा कि- "मैं सु-कैम की इस नई पहल की सराहना करती हूं, यह महिलाओं के अनुकूल है और उन महिलाओं की चिंताओं को ध्यान में रखती है, जिनका करियर आगे नहीं बढ़ पाता है, इसके अलावा, सु-कैम द्वारा प्रदान किया गया प्रशिक्षण न केवल इस काम के लिए बल्कि हमारे कैरियर के लिए बहुत उपयोगी है"I

Tags:

Sukam सु-कैम के प्रबंध निदेशक कुंवर सचदेव सु-कैम
Advertisement