हरियाणा में जल्द लागू होगा रेरा एक्ट, बढ़ सकती है रिटायरमेंट उम्र

हरियाणा में जल्द लागू होगा रेरा एक्ट, बढ़ सकती है रिटायरमेंट उम्र
Advertisement

चंडीगढ़. हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रदेश में रियल इस्टेट रेगूलेटरी एक्ट (रेरा) को जल्द ही लागू किया जाएगा। इसके लागू होने के बाद ईमानदारी से रियल इस्टेट का काम करने वाले लोगों को फायदा होगा तथा गैर-कानूनी काम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस एक्ट के लागू होने से उपभोक्ता एवं डिवलेपर के मध्य विश्वास बहाली होगी। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा रेरा को लागू करने के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘हाऊसिंग फोर ऑल’ की सोच फलीभूत होगी।

 वित्त मंत्री आज यहां जनसमस्याएं सुनने के बाद यहां मीडिया के सवालों के जवाब दे रहे थे। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा लागू की गई सीएलयू की पोलिसी को आम आदमी के हित की बताते हुए कहा कि इस पोलिसी से गरीब आदमी को सुलभ एवं सस्ता मकान मिल सकेगा।

Advertisement

कांग्रेस पार्टी के राज्य के नेताओं के बीच चल रही आपसी फूट बारे किए गए सवाल के जवाब में वित्त मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की जूतम-पूजार उनकी पुरानी रीत रही है,इस पार्टी में न कोई विचारधारा बची है और न कोई नीति। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का जनाधार सिमटता जा रहा है और इस पार्टी के नेता येन-केन प्रकारेण सत्ता में आने की कोशिश में लगे हुए हैं परंतु प्रदेश की जनता उनकी कार्यप्रणाली व मंशा को समझती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में गिरोह की राजनीति चल रही है एक दूसरे की मारपिटाई की जा रही है। 

रिटायरमेंट की उम्र बढ़ने पर बैठक 18 जुलाई को 

 हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि कर्मचारियों की रिटायरमैंट की उम्र बढ़ाने बारे विचार करने के लिए गठित सब-कमेटी की अगली बैठक 18 जुलाई को होगी, ड्राफ्ट तैयार हो चुका है और शायद सब-कमेटी उस दिन सरकार को अपनी अंतिम रिपोर्ट दे पाए। वित्त मंत्री आज यहां जनसमस्याएं सुनने के बाद यहां मीडिया के सवालों के जवाब दे रहे थे। 

Tags:

National News State News Haryana News Chandigarh news हरियाणा वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु Captain Abhimanyu Rera act Retirement age
Advertisement