जग्गा जासूस रिव्यु: इस फिल्म को मिस करने की 'गलती से भी न करना मिस्टेक'

जग्गा जासूस रिव्यु: इस फिल्म को मिस करने की 'गलती से भी न करना मिस्टेक'
Advertisement

Entetainment Desk.  फिल्म जग्गा जासूस की शुरुआत में बजने वाली लाइनें 'सामने वाली सीट पर पैर न रखना, फेसबुक- वॉट्सऐप ऑफ रखना। म्यूजिकल कहानी है, दिल से बनाई है, दिल से सुनानी है' आपको इशारा दे देती हैं कि अब तीन घंटे आपको सारा ध्यान पर्दे पर फोकस करना होगा।

वरना आप कुछ मिस कर देंगे। इससे पहले 'बर्फी' जैसी सुपरहिट फिल्म बना चुके अनुराग ने इस बार भी अलग अंदाज में म्यूजिकल सिनेमा रचा है, जिसे बनाने में उन्होंने अपनी जिंदगी के कई साल लगा दिए। 2014 में शुरू हुई इस फिल्म की शूटिंग बीते साल पूरी हुई। उसके बाद कई बार रिलीज़ डेट टलने के बाद आखिरकार 'जग्गा जासूस' रिलीज़ हो ही गई। 

डिज्नी ने इस फिल्म को बच्चों के लिए बनाया है। ये हॉलीवुड एनिमेशन मूवी टिनटिन से इंस्पायर है और इसमें रणबीर का लुक भी टिनटिन जैसा ही है। फिल्म के कई सीन आपको अनुराग-रणबीर की पिछली फिल्म बर्फी की याद दिलाएंगी। क्योंकि ये मूवी हॉलीवुड ओपेरा थीम पर बनी है, इसलिए ज्यादातर डायलॉग्स गाने की तरह फिल्माए गए हैं। फिल्म में करीब 30 गाने हैं।

Advertisement

रणबीर-कैटरीना के अलावा अदा शर्मा, सयानी गुप्ता, सौरभ शुक्ला और श्राश्वत चैटजी ने इस मूवी में अहम रोल निभाया है। डायेरक्टर अनुराग बसु ने इस फिल्म की कहानी खुद लिखी है और सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ  मिलकर प्रोड्यूस किया है। इस म्यूजिकल, एडवेंचर और रोमांटिक ड्रामा है। फिल्म की लेंथ 162 मिनट की है।

ट्विटर पर मिला पॉजिटिव रिएक्शन: फिल्म को ट्विटर पर पॉजिटिव रिएक्शन मिला है। प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला ने इसे एक मास्टरपीस बताया है।

Tags:

National News entertainment news Bollywood news Ranbir Singh Jagga Jasoos Moview Review Jagga Jasoos Katrina Kaif
Advertisement