#GST : गब्बर सिंह टैक्स = ये कमाई मुझे दे दे: #राहुलगाँधी

#GST : गब्बर सिंह टैक्स = ये कमाई मुझे दे दे: #राहुलगाँधी
Advertisement

नई दिल्ली. 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर आक्रामक रुख बरक़रार करते हुए कहा कि मोदी सरकार के जीएसटी का मतलब है- गब्बर सिंह टैक्स = ये कमाई मुझे दे दे। इससे पहले सोमवार को अहमदाबाद में एक रैली में उन्होंने कहा था कि , “इनका जो GST है, यह GST नहीं, गब्बर सिंह टैक्स है।

राहुल गांधी ने मंगलवार को एक ट्वीट कर कांग्रेस के और मोदी सरकार के जीएसटी में क्या अंतर है यह समझाने की कोशिश की। उन्होंने बताया- "कांग्रेस जीएसटी = जेन्यूइन सिम्पल टैक्स। मोदीजी जीएसटी = गब्बर सिंह टैक्स = ये कमाई मुझे दे दे।"

Advertisement

राहुल ने जीएसटी की तुलना कर रमेश सिप्पी की फिल्म शोले के गब्बर सिंह से की है। इस फिल्म के एक सीन में गब्बर दूसरे कैरेक्टर (ठाकुर) से कहता है - "ये हाथ मुझे दे दे ठाकुर।" राहुल ने जीएसटी के साथ इसकी तुलना कर कहा कि ये कमाई मुझे दे दे।

 

कांग्रेस की देन है जीएसटी
राहुल ने सोमवार को कहा था- " जीएसटी कांग्रेस पार्टी की देन है। पार्टी इसे पूरे देश में एक टैक्स की कॉन्सेप्ट के तहत लायी थी। इसे सरल रखना चाहती थी। 18% की लिमिट में। पर इनकी जो जीएसटी है वह जीएसटी यानी गब्बरसिंह टैक्स है। इससे देश को नुकसान हो रहा है।

Advertisement

 

"मोदी जी ने देश पर पहले ही नोटबंदी की कुल्हाडी चला कर इकोनॉमी को चौपट कर दिया था और दूसरी कुल्हाडी जीएसटी की चला दी। हमने उन्हें इसे सरल रखने की गुजारिश की थी और इसे धीरे से लागू करने को कहा था। मै अब भी कह रहा हूं 28% की लिमिट, महीने में तीन फार्म भरने वाली इस जीएसटी को बदलना पडेगा। इसे सरल बनाना पडेगा। यह करना ही पडेगा नहीं तो देश को जबर्दस्त नुकसान होगा।"

Tags:

GST Rahul Gandhi मोदी सरकार जीएसटी शोले
Advertisement