अब ब्रॉडबैंड इंटरनेट की दुनिया में JIO छेड़ने जा रहा जंग.., कई महीनों तक फ्री मिलेगी सर्विस

अब ब्रॉडबैंड इंटरनेट की दुनिया में JIO छेड़ने जा रहा जंग.., कई महीनों तक फ्री मिलेगी सर्विस
Advertisement

नई दिल्लीः टेलीकॉम जगत में Data की बाढ़ के बाद अब इंटरनेट ब्रॉडबैंड यूजर्स की दुनिया में JIO अच्छे दिन आने है. रिलायंस जियो जल्द अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च करने वाला है और इसके लिए कंपनी ने भारत के कुछ शहरों में अपनी टेस्टिंग भी शुरु दी है. इस बात की जानकारी हाल ही में ट्विटर पर जियो की ओर से एक सवाल के जवाब में दी गई थी.

जियो के ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च होने से पहले ही इस क्षेत्र की दिग्गज कंपनी भारती एयरटेल ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान को लेकर नए ऑफर का ऐलान कर दिया है. एयरटेल ने अपने पुराने ब्रॉडबैंड प्लान को रिवाइज किया है.

एयरटेल के नए डेटा प्लान में अब पहले वाले रीचार्ज पर ही यूजर्स को डबल डेटा मिलेगा. एयरटेल ने अपने सभी प्लान्स में बदलाव किए हैं. नए प्लान के मुताबिक एयरटेल 1,299 रुपए में अब 125GB डेटा देने का ऐलान किया है, पहले इस प्लान में 75GB डेटा मिलता था. यूजर्स 1,499 रुपए के रीचार्ज पर अब पहले के 100GB डेटा की तुलना में 160GB डेटा का लाभ ले पाएंगे. एयरटेल ने 100Mbps वाले डेटा प्लान्स में भी बदलाव किए हैं. यूजर्स को अब 1,799 रुपए का रीचार्ज करवाने पर 220GB डेटा मिलेगा.

Advertisement

जियो के फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस को लेकर खबर है कि टेलीकॉम की तरह ही कंपनी शुरुआती तीन महीने तक कस्टमर्स को फ्री सेवा देगी. इसके लिए कस्टमर को ब्रॉडबैंड राउटर के लिए ही केवल भुगतान करना होगा. इसके अलावा जियो 1Gbps तक की स्पीड दे सकता है. उम्मीद है कि जिसतरह कंपनी ने टेलीकॉम जगत में सस्ते डेटा प्लान लाकर जैसी क्रांति की है ब्रॉडबैंड जगत में भी जियो कुछ ऐसा ही कर सकता है.

खबरों की मानें तो आने वाले महीने में जियो अपनी इंटरनेट ब्रॉडबैंड सेवा लॉन्च कर सकती है. इस सर्विस को जियो डॉट कॉम पर भी लिस्ट किया जा चुका है.

Tags:

national news Tech World Gadget news Jio Broadband mukesh ammbani
Advertisement