ये वो आठ गेंदे है जिनको हिन्दुस्तान के क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं भुलाया जा सकता

ये वो आठ गेंदे है जिनको हिन्दुस्तान के क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं भुलाया जा सकता
Advertisement

AK SHARMA(Khabar Live)
रविवार का दिन था टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर निदाहास ट्रॉफी अपने नाम कर ली है, लेकिन भारत के सामने काफी कमजोर मानी जा रही बांग्लादेश ने एक समय भारत के हाथ से लगभग मैच छिन ही लिया था, लेकिन जब ये आठ गेंदे बंगलादेशियो ने फेंकी तो समझ लीजिये बांग्लादेश के जहन में एक बात आ गयी की अभी उनकी टीम अभी पूरी तरह से भारत से खेलने के लिए तेयार नहीं हुई है 

आइये जानते है उन आठ गेंद के बारे जिन पर हिंदुस्तान को फक्र है 

18.1:  आते ही कार्तिक ने  रूबैल हुसैन की पहली गेंद पर लॉन्ग आॅन के उपर से सीधे छक्का जड़ा और अब भारत को 11 गेंदों पर 28 रन चाहिए थे. टीम के लिए हर एक गेंद अहम थी.

Advertisement

18. 2: कार्तिक ने रूबैल की दूसरी गेंद पर चौका जड़ा. दो गेंदों पर कार्तिक ने 10 रन जोड़ दिए थे.

  18. 3:  रूबैल की गेंद पर कार्तिक ने डीप मिड विकेट के उपर से छक्का जड़ा. अब भारत को 9 गेंदों पर 18 रन की जरूरत थी. लक्ष्य देखने में अब आसान सा लगने लगा था.

  18. 4: रूबैल की इस गेंद पर कार्तिक कोई रन नहीं ले पाए. रूबेल में कॉट बिहाइंड के लिए अपील की, लेकिन कार्तिक सुरक्षित रहे.

Advertisement

18. 5:  कार्तिक ने दो रन लिए.

18. 6: ओवर की आखिरी गेंद पर कार्तिक ने चौका जड़ा और रूबैल के इस ओवर से भारत के खाते में 22 रन आए और अब भारत को 6 गेंदों पर 12 रन की जरूरत थी. यहां मैच और अधिक रोमांचक हो गया.

19. 3: ओवर की शुरुआती तीन गेंदों में विजय शंकर सिर्फ एक रन ले पाए और कार्तिक को स्ट्राइक का मौका दिया और सौम्य  सरकार के ओवर की इस तीसरी गेंद पर कार्तिक ने एक्स्ट्रा कवर पर खेला और सिर्फ एक रन ही ले पाए. अब भारत को नौ रन की जरूरत थी और गेंद बची थी सिर्फ तीन.

19. 6: ओवर की चौथी गेंद पर विजय शंकर ने चौका लगाया और पांचवी गेंद पर खुद का विकेट गंवा बैठे. इस समय भारत को एक गेंद पर पांच रन की जरूरत थी और मैच लगभग बांग्लादेश के पास जाते ही दिख रहा है, स्ट्राइक पर मौजूद थे दिनेश कार्तिक, सौम्य सरकार के गेंद डाली और कार्तिक ने बल्ला उठाया और एक्स्ट्रा कवर के उपर से सीधे छक्का लगाकर भारतीयों को झूमने पर मजबूर कर दिया.

Tags:

teamindia indiavsbangladesh indiacricket
Advertisement