केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह का पिछली सरकार पर तंज

केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह का पिछली सरकार पर तंज
Advertisement

केन्द्रीय योजना, रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने आज गुरुग्राम जिला के गांव वजीराबाद में पार्षद कुलदीप यादव बोहरा द्वारा आयोजित किए गए होली मिलन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि होली मिलन समारोह हमारी समाज की प्राचीन परंपराओं में से है जो समाज में विभिन्न वर्गो को एक दूसरे से जोडक़र समरसता लाने का काम करता है।

केन्द्रीय मंत्री का होली मिलन समारोह में पहुंचने पर ग्रामीणों ने ढोल-नगाड़ो व फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। समारोह में उपस्थित 36 बिरादरी के लोगों ने केन्द्रीय मंत्री का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। केन्द्रीय मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि होली मिलन समारोह हमारी पुरानी परंपराओं में से एक है जिसे आज एक बार फिर पुन: स्थापित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से समाज में समरसता बढ़ती है और 36 बिरादरी के लोग संगठित होते हैं। उन्होंने कहा कि वजीराबाद के लोगों ने जिस विश्वास के साथ उन्हें जिताया है, उसके लिए धन्यवादी हैं और यहां के लोगों का भविष्य संवारने, जीवन स्तर में सुधार लाने तथा बेरोजगारों को रोजगार दिलवाने का प्रयास  करेंगे। 

 

Advertisement

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि दक्षिण हरियाणा में सरकार बनाने के लिए यहां की 36 बिरादरी के लोगों ने बड़ा योगदान दिया है। यहां के लोगों ने भाजपा को समर्थन देकर गुरुग्राम से लेकर नांगल चौधरी तक भाजपा की सरकार बनाई और हमारे प्रदेश को कांग्रेस मुक्त करने में अहम योगदान दिया। उन्होंने पिछली सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पिछली सरकार ने गुरुग्राम की धरती के लिए ‘काटो-बेचो’ की नीति अपनाई जिसका खामियाजा यहां के मजदूरों, किसानों सहित 36 बिरादरी के लोगों को भुगतना पड़ा। आज यहां शहरीकरण के कारण बिगड़े सामाजिक संतुलन को हमें एक बार से ठीक करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मै आपका अजीज और हमसफर हूं और हमेशा की तरह मै आशा करता हूं कि भविष्य में हमारे लक्ष्यों व निर्णयों में भी एकता रहेगी। 

होली मिलन समारोह में गांव वजीराबाद के पूर्व सरपंच सूबे सिंह बोहरा ने गांव की तरफ से केन्द्रीय मंत्री के समक्ष हाऊस टैक्स माफ करवाने, खेल स्टेडियम का निर्माण करवाने व उसका नाम उनके पिता स्व. राव बीरेन्द्र सिंह के नाम पर रखने की मांग की। इसके साथ ही ग्रामीणों ने गांव में कम्युनिटी सैंटर बनवाने की भी मांग रखी। केन्द्रीय मंत्री ने मंच से बच्चों को खेलने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि पहले के समय में बच्चे खेल-कूद में अधिक रूचि लेते थे और शारीरिक रूप से अधिक स्वस्थ होते थे। उन्होंने कहा कि आज एक बार फिर बच्चों का रूझान खेलों की तरफ बढ़ाने की दिशा में काम करने की जरूरत है। 

हाऊस टैक्स माफ करने तथा खेल स्टेडियम बनाने की मांग पर केेन्द्रीय मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी मांगो का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाया जाएगा। इतना ही नही, भविष्य में भी यहां के लोगों की मांग को तत्परता से पूरा किया जाएगा। उन्होंने होली मिलन समारोह के आयोजको तथा उपस्थित ग्रामीणों का भी धन्यवाद किया।

Advertisement

होली मिलन समारोह में गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, गांव वजीराबाद के पूर्व सरपंच सूबे सिंह बोहरा, पार्षद कुलदीप सिंह बोहरा, जिला परिषद् के उपाध्यक्ष संजीव कुमार सहित सैक्टर-51, 52 के स्थानीय निवासी व आस पास के गांव के ग्रामीण उपस्थित थे। 

Tags:

inderjeet news gurgaon news,haryana news
Advertisement