आई.एम.ऐ. गुरुग्राम ने डायबिटीज वाक् के साथ, शहर को दिया स्वस्थ रहने को सन्देश

आई.एम.ऐ. गुरुग्राम ने डायबिटीज वाक् के साथ, शहर को दिया स्वस्थ रहने को सन्देश
Advertisement

 

गुरुग्राम (प्रवीण शर्मा) गुरुग्राम में नेशनल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर आई.एम.ऐ. गुरुग्राम ईकाई द्वारा एक साईकिल यात्रा का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ दशहरा मैदान, न्यू कालोनी से डायबिटीज वाक् के साथ, शहर की  मेयर श्रीमती मधु आजाद एवं आई.एम.ऐ. हरियाणा प्रदेश के अध्यक्ष, डॉ मुनीश प्रभाकर द्वारा प्रात: 7.30 झंडी दिखाकर किया गया। यह यात्रा कबीर चौक से होते हुए न्यू  रेलवे रोड़ के रास्ते सिद्धेश्वर स्कूल गुरुद्वारा रोड़, 8.50 पर पहुंची्। इस रैली में शहर के 200 डाक्टरों ने भाग लिया। आई एम ऐ गुरुग्राम ईकाई के अध्यक्ष डॉ नरेश शर्मा ने बताया कि इस रैली के दौरान आमजन को मौसम के बदलाव पर होने वाली बीमारियों, जैसे खांसी, जुकाम , बुखार आदि के बारे में आवश्यक सावधानियां बरतने के बारे जागरूक किया गया, साथ ही विकृत लाइफ स्टाइल जनित बीमारियों, जैसे बी.पी., शूगर, सिरदर्द आदि के बारे में भी आमजन को स्वस्थ जीवन शैली पर टिप्स दी गई।

 

Advertisement

यात्रा के समापन पर सिद्धेश्वर स्कूल में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया जिसमें लोगों के ब्लड शुगर, बी.पी.आदि की निःशुल्क जांच की गई।

डा. मुनीश प्रभाकर ने आगे बताया कि आज राष्ट्रीय स्तर पर आई एम ऐ द्वारा इस तरह की रैलियों का आयोजन किया जा रहा है । डॉ मुनीश का कहना है कि आई एम ऐ का हर सदस्य देश की जनता के उत्तम स्वास्थ्य के लिए कृत संकल्प है परन्तु हम  सरकार द्वारा लाए जाने वाले नेशनल मेडिकल कमीशन के स्वरूप की  निंदा करते हैं एवं  एन.एम.सी.के  इस संगठन में फेरबदल का आग्रह करते हैं।

 

Advertisement

आज की इस साईकिल यात्रा में, डॉ अनिल हंस, डाक्टर हरमेश , डॉ अशोक तनेजा, डॉ दिनेश हंस, डॉ अजय गुप्ता, डॉ महावीर जैन,  डॉ सुरेश वशिष्ठ, डॉ पी.डी.पाहवा, डॉ एन.पी.एस.वर्मा, डॉ राजेश कक्कड़, डॉ अरूण सरोहा,डॉ जोय् चक्रवर्ती, डॉ सुमन यादव, डॉ अनीता शर्मा, डॉ वंदना नरूला, डॉ पवन रावल, डॉ राजकुमार अरोड़ा ने मुख्य तौर पर भाग लिया

Tags:

# health diabetes mayor doctor gurgaon
Advertisement