15 साल बाद रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचा UP का कोई मुख्यमंत्री

15 साल बाद रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचा UP का कोई मुख्यमंत्री
Advertisement

अयोध्या(फैज़ाबाद). बुधवार को 15 साल बाद यूपी का कोई सीएम रामजन्म भूमि अयोध्या पहुंचा है. CM योगी ने यहां रामलला के दर्शन किये और शाम तक अयोध्या में ही रहेंगे. इस दौरान वह अलग अलग कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे.

साल 1992 में विवादित ढांचा गिराए जाने के बाद योगी दूसरे मुख्यमंत्री हैं, जो अयोध्या का दौरा कर रहे हैं. इससे पहले साल 2002 में राजनाथ सिंह मुख्यमंत्री के तौर पर अयोध्या गए थे.

सीएम योगी ने आज सुबह अयोध्या पहुंच कर सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन किए इसके बाद उन्होंने रामलला के दर्शन किए और अब वह सरयू घाट पर पूजा कर रहे हैं.

Advertisement

सीएम योगी रामलला दर्शन के लिए पहुंच गए हैं. वहां योगी को मंदिर के पुजारी सत्यैंद्र दास ही पूजा करवाएंगे. रामलला के दर्शन के बाद सुबह 11 बजकर 25 मिनट पर अवध विश्वविद्यालय में संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे.

सीएम योगी के स्वागत में अयोध्या पूरी तरह तैयार है. शहर की गलियां पोस्टर बैनर लगाए गए हैं.

योगी अब रामलला, राम की पैड़ी और सरयू नदी पर जाएंगे. रामलला के दर्शन के बाद सुबह 11 बजकर 25 मिनट पर अवध विश्वविद्यालय में संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे.

Advertisement

दोपहर 12 बजे से ढाई बजे तक फैजाबाद मंडल के विकास कार्यों और कानून व्यवस्था पर समीक्षा बैठकर करेंगे. इसके बाद भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए बने राम जन्मभूमि न्यास के पहले अध्यक्ष रामचंद्र परमहंस के दिगंबर अखाड़ा जाएंगे.

योगी दोपहर साढ़े तीन बजे दीनबंधु अस्पताल का निरीक्षण करने निकलेंगे और फिर महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव में शामिल होंगे. इसके बाद शाम पांच बजे फैजाबाद के प्रधान डाकघर में पासपोर्ट सेवा का उद्घाटन करेंगे. शाम साढ़े पांच बजे योगी फैजाबाद से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

Tags:

national news state news UP News Ayodhya News Ram Mandir CM Yogi CM Yogi in Ayodhya Faizabad रामजन्म भूमि अयोध्या
Advertisement