BSF जवान की वीडियो वायरल होने के बाद उसे LoC से पुंछ हेडक्वार्टर भेजा गया

BSF जवान की वीडियो वायरल होने के बाद उसे LoC से पुंछ हेडक्वार्टर भेजा गया
Advertisement

नई दिल्ली/श्रीनगर. BSF के जवान तेज बहादुर द्वारा एक विडियो में अपने सीनियर अफसरों पर गंभीर आरोप लगाए गए। ये विडियो सोमवार को दिनभर भर सोशल मीडिया पर वायरल रहा और शाम तक सभी न्यूज़ चैनल्स की सुर्ख़ियों में आ गया। 

29वीं बटालियन के जवान तेज बहादुर यादव ने रविवार को फेसबुक पर एक के बाद एक 4 वीडियाे पोस्ट किए। =इसमें उन्होंने खराब खाने की शिकायत करते हुए कहा कि सरहद पर जवान 11 घंटे की ड्यूटी करने के बाद भी भूखे सोने को मजबूर हैं, क्योंकि अधिकारी राशन बेच देते हैं।

एक दिन में ही ये वीडियो वायरल हो गए। 65 लाख से ज्यादा बार देखे गए। जवाब में सोमवार शाम बीएसएफ ने ट्वीट कर कहा, "शिकायत की जांच की जा रही है।

Advertisement

सीनियर अफसर मौके पर पहुंच चुके हैं।" इस बीच, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ से रिपोर्ट मांगी है। उधर, तेज बहादुर को एलओसी से पुंछ में उसके 29 बटालियन शिफ्ट कर दिया गया है। 

 

रिजिजु ने कहा- मामला गंभीर है...

Advertisement

- ये वीडियो सामने आने के बाद, गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजु ने कहा- "बीएसएफ जवान के वीडियो को गंभीरता से लिया गया है। लेकिन मैं जब भी जवानों के बीच बॉर्डर पर गया मुझे हर चीज काफी संतोषजनक लगी है।"

- उधर, तेज बहादुर ने मंगलवार को मीडिया से कहा - "मेरे आरोपों की भी जांच होनी चाहिए। अगर मेरी इस कोशिश से उसके साथियों का भला होता है तो मैं हर बुरी चीज का सामना करने के लिए तैयार हूं।"

- बीएसएफ के डीआईजी एमडीएस मान ने मंगलवार को कहा- "तेज बहादुर पर पहले भी गंभीर आरोप लग चुके हैं।" 20 साल के करियर में उस पर इनटॉक्सीफिकेशन, अपने सीनियर की बात न मानना, मारपीट करना जैसे आरोप हैं।"

- "हमने वीडियो में कही बातों की जांच के आदेश दे दिए हैं।"

इन वीडियो में क्या कहा तेज बहादुर ने...

- पहला वीडियो-"सभी देशवासियों को नमस्कार, गुडमॉर्निंग, सलाम और जय हिंद। देशवासियों, मैं आपसे एक अनुरोध करना चाहता हूं। मैं बीएसएफ 29 बटालियन सीमा सुरक्षा बल का जवान हूं। हम लोग सुबह 6 बजे से शाम को पांच बजे तक कंटीन्यू इस बर्फ के अंदर 11 घंटे तक खड़े होकर ड्यूटी करते हैं।"

- "कितनी भी बर्फ हो, बारिश हो या तूफान हो, हम इन्हीं हालात में ड्यूटी करते हैं। मेरे पीछे का दृश्य शायद आप लोग देख रहे होंगे। फोटो में शायद आपको ये दृश्य अच्छे लग रहे होंगे। लेकिन हमारी जो सिचुएशन है, उसे न कोई मीडिया दिखाता है, न कोई मिनिस्टर सुनता है।"

- "कोई भी सरकार आई हो, हमारे हालात वैसे ही बदतर हैं। मैं इसके बाद आपको तीन वीडियो भेजूंगा, जो आप देश के तमाम मीडिया और नेताओं को दिखाएं।"

Tags:

National news state news J&K News श्रीनगर BSF जवान तेज बहादुर BSF किरण रिजिजु वीडियो वायरल Video Viral
loading...
Advertisement