प्रधानंमंत्री मुद्रा योजना को लेकर लोगो को किया जागरूक

प्रधानंमंत्री मुद्रा योजना को लेकर लोगो को किया जागरूक
Advertisement


गुरूग्राम। प्रवीण शर्मा, प्रधानमंत्री मुुद्रा योजना के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए स्टेट बैक आफ इण्डिय़ा की सैक्टर 15 शाखा ने लोगो को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया। जिसमें लोगो को मुद्रा लोन  कैसे प्राप्त करे इस बारे मेंं बतया गया।

बैक के शाखा प्रबध्ंाक रविशकंर राय ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके बैक की और से लोगो को लगातार जनधन योजना व प्रधानमंत्री मुद्रा के बारे मेंं बताया जा रहा है। इस अभियान से लोगो का काफी फायदा मिल रहा है। सरकार की यह योजना छोटे व मध्यम वर्ग के लिए वरदान साबित हो रही है। रविशकंर राय ने बताया की मुद्रा योजना का लाभ उठाने के लिए कोई भी व्यापारी या कोई भी काम करने का इच्छुक व्यक्ति अपने पास की बैक ब्राचं में जाकर अप्लाई कर सकता है।

एसबीआई की लोन अधिकारी दिप्ती ने लोगो को बताया कि इस योजना का लाभ उठाने के लिए कोई शुल्क नही देना पड़ता। किसी तरह की कोई गारटी प्रधानमंत्री मुद्रा लोन मेंं नही मांगी जाती साथ ही इसकी व्याज दर भी काफी कम है। इस योजना में तीन श्रेणी में बाटां गया है। पहली श्रेणी मेंं शिशु लोग जिसमें 50000 रूपये तक का लोन दिया जाता है। दूसरी श्रेणी किशोर लोन है जिसमें किसी भी व्यवसाय के लिए 50000 से 5 लाख तक का लोन दिया जाता है। तीसरी श्रेणी तरूण में 5 लाख से 10 लाख  रूपये तक का लोन देने का प्रावधान किया गया है। उन्होने लोगो को जानकारी देते हुए कहा कि सरकार की प्रधानमंत्री मुद्रा का लाभ उठाऐ और अपने व्यवसाय को शुरू करे।

Advertisement

 

Tags:

# banknews sbi lone
Advertisement