कश्मीर: सेना ने 3 हिजबुल आतंकियों को मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार-गोलाबारूद बरामद

कश्मीर: सेना ने 3 हिजबुल आतंकियों को मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार-गोलाबारूद बरामद
Advertisement

श्रीनगर. यहां बडगाम डिस्ट्रिक्ट में बुधवार सुबह सुरक्षा बालों के साथ हुए एनकाउंटर में 3 आतंकी मारे गए। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद हुआ है। आतंकी हिजबुल-मुजाहिदीन के बताए जा रहे हैं। दोनों तरफ से फायरिंग मंगलवार शाम करीब 7.30 बजे शुरू हुई थी। 

सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने शुरू की फायरिंग...

- सिक्युरिटी फोर्सेज और आतंकियों के बीच एनकाउंटर बडगाम के महागाम एरिया के राडपुग गांव में हुआ।

Advertisement

- इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स, राष्ट्रीय रायफल्स और राज्य पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवानों ने इलाके को घेर लिया।

- सर्च ऑपरेशन के दौरान ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी इसका जवाब दिया। कई घंटों तक चली गोलीबारी में 3 आतंकी मारे गए। इनमें से 2 आतंकी बडगाम के ही रहने वाले थे।

अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले में 7 श्रद्धालुओं की मौत

Advertisement

- इससे पहले, कश्मीर के अनंतनाग के बंटिगू एरिया में सोमवार रात आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला किया था। इसमें 7 यात्रियों की मौत हो गई थी। 15 तीर्थयात्री जख्मी भी हुए। मरने वालों में 5 महिलाएं भी थीं। हमले के शिकार 3 यात्री गुजरात, 2 दमन और 2 महाराष्ट्र के थे। यात्रा पूरी कर सभी जम्मू लौट रहे थे।

- आमतौर पर सभी श्रद्धालुओं की गाड़ियां सुरक्षा दस्ते के बीच चलती हैं। सोमवार को गाड़ियों का काफिला शाम 4 बजे लौट गया था, आतंकियों का शिकार बनी इस बस का टायर पंक्चर हो गया था। इस कारण यह काफिले से अलग हो गई थी।

- बस बालटाल से मीर बाजार जा रही थी। उसमें 60 श्रद्धालु सवार थे। बस का अमरनाथ श्राइन बोर्ड में रजिस्ट्रेशन नहीं था।

 

Tags:

National news State news jammu kashmir news Amarnath Yatra Amarnath अमरनाथ अमरनाथ यात्रा hizbul terrorist killed
Advertisement