बांग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इकबाल पर इंग्लैंड में एसिड अटैक, बीवी और बेटी भी थी साथ...

बांग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इकबाल पर इंग्लैंड में एसिड अटैक, बीवी और बेटी भी थी साथ...
Advertisement

लंदन. बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी तमीम इकबाल ने एसेक्स काउंटी क्लब छोड़ने का फैसला किया है. अपने देश की ओर से सर्वाधिक अन्तरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने इंग्लैंड में खुद पर हुए कथित एसिड अटैक के बाद यह फैसला किया है.

तमीम ने टी20 ब्लास्ट काउंटी चैंपियनशिप में एसेक्स की तरफ से मात्र एक मैच में हिस्सा लिया था.

ये है पूरा मामला

Advertisement

बांग्लादेश के अखबार डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना उस वक्त हुई जब तमीम अपनी पत्नी आयशा और एक वर्षीय बेटी के साथ एक रेस्टॉरेंट में खाना खा रहे थे. आयशा ने हिजाब पहना हुआ था. ये तीनों जैसे ही रेस्टॉरेंट से बाहर निकले तब कुछ लोगों ने इनका पीछा किया और इन पर तेजाब (एसिड) फेंका, ये भाग्यशाली रहे कि इस हमले में बाल-बाल बचे.

सुरक्षा कारणों की वजह से तुरंत लिया काउंटी से हटने का फैसला

बांग्लादेश की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 28 वर्षीय तमीम इस घटना से इतने डर गए कि उन्होंने तुरंत काउंटी चैंपियनशिप से हटने का फैसला किया. वे एसेक्स की तरफ से एकमात्र मैच केंट के खिलाफ खेले थे और रविवार को हुए इस मैच में उनकी टीम को सात विकेट से हार मिली थी.

Advertisement

एसेक्स क्लब ने बयान जारी कर बताया कि तमीम ने निजी कारणों से क्लब छोड़ने का फैसला किया है. क्लब इस खिलाड़ी के उज्जवल भविष्य की कामना करता है और यह उम्मीद करता है कि सभी को इस खिलाड़ी की निजता का सम्मान करना चाहिए.

Tags:

National News Sports News Cricket News International news Tamim iqbal Acid Attack Acid attack on tamim iqbal Tamim iqbal bangaladesh Cricket
Advertisement