भारतीय ओलंपिक संघ का पद छोड़ने के लिए अभय चौटाला हुए तैयार

भारतीय ओलंपिक संघ का पद छोड़ने के लिए अभय चौटाला हुए तैयार
Advertisement

Chandigarh. भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन (IOA) के आजीवन अध्यक्ष पद को कलमाड़ी ने बुधवार को छोड़ दिया था, जिसके एक दिन बाद अब अभय चौटाला ने कहा है कि यदि आईओए के फैसले का इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी अनुमोदन नहीं करती है, तो वह लाइफटाइम प्रेसीडेंट पद छोड़ने के लिए तैयार हैं। 

 

IOA ने किया था बचाव...

Advertisement

- गौरतलब है कि इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन ने अपने इन दोनों पूर्व अध्यक्ष को आईओए का लाइफटाइम प्रेसीडेंट बनाया था। इसके बाद विवाद पैदा हो गया था। 

- बीजेपी व अन्य राजनीतिक दलों का कहना था कि कलमाड़ी और चौटाला दोनों पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं और इनको आईओए का लाइफटाइम प्रेसीडेंट चुने जाने पर हैरानी जताई थी। 

- बुधवार को आईओए ने दोनों की नियुक्ति का बचाव किया था। इन नियुक्तियों की आलोचना के बीच आईओए के संयुक्त सचिव आनंदेश्वर पांडे ने कहा था, 'संवैधानिक तौर पर यह वैध फैसला है.' हालांकि उन्‍होंने जोर देकर कहा कि ये केवल मानद पद (honorary posts) हैं और कलमाड़ी व चौटाला को कोई कार्यकारी अधिकार नहीं दिए जाएंगे। 

Advertisement

- विवाद के बीच बुधवार को सुरेश कलमाड़ी के वकील हितेश जैन ने कहा था कि कलमाड़ी ने इस पद को तब तक स्‍वीकार नहीं करने का फैसला लिया है जब तक उनका नाम भ्रष्‍टाचार के आरोपों से उनका नाम क्लियर नहीं हो जाता। 

- वहीं एक दिन पहले तक अभय चौटाला अड़े हुए थे कि वे इस्तीफा नहीं देंगे।

 

खेल मंत्री ने फैसले को बताया था अस्वीकार्य

- केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने इस फैसले को पूरी तरह अस्वीकार्य बताया था। पूर्व खेल मंत्री अजय माकन ने भी इस फैसले को रद्द करने की मांग की थी।

Tags:

national news political news sports news abhay chautala IOA Abhay singh ready to leave Kalmadi Indian Olympic Association
Advertisement