आम आदमी पार्टी का विधायक गिरफ्तार,

आम आदमी पार्टी का विधायक गिरफ्तार,
Advertisement

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई बदसलूकी और हाथापाई के मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक प्रकाश जरवाल को दिल्ली पुलिस ने मंगलवार आधी रात को गिरफ्तार कर लिया। मुख्य सचिव ने शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने देर रात प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार किया। देवली से विधायक जारवाल को पुलिस उनके आंबेडकर नगर आवास से गिरफ्तार कर सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन ले गई जहां उनसे रात भर पूछताछ जारी रही।

मुख्य सचिव अंशू प्रकाश की एफआईआर में दूसरा नाम अमानतुल्ला का ही है और वह ही मुख्य आरोपी हैं। विधायक प्रकाश जरवाल के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 186, 353, 323, 342, 504, 506 (2) और 120 बी व 34 के तहत केस दर्ज किया गया था। आप के काउंसलर प्रेम चौहान के मुताबिक जरवाल अपने सहयोगियों के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे। दिल्ली पुलिस ने रात करीब 11 बजे खानपुर ट्रैफिक सिग्नल के पास उनकी गाड़ी को रोक लिया। पुलिस ने प्रकाश जरवाल को उठा लिया लेकिन सहयोगियों को जाने दिया। सहयोगियों ने आप नेतृत्व को इसकी जानकारी दी। 

आप के काउंसलर पी चौहान ने जरवाल की गिरफ्तारी के बाद पुलिस की मंशा पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, 'वह (जरवाल) दोपहर में पुलिस स्टेशन गए थे और सारी जानकारी दी थी। रात में उन्हें इस तरह हिरासत में लेने की क्या जरूरत थी? हमने भी मुख्य सचिव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई। हम सरेंडर करने को तैयार थे, वे इंतजार कर सकते थे।' 

Tags:

aap mla praksh aam admi party
Advertisement