14 साल और 25 तबादले, अब तहसीलदार ने पीएम मोदी को लिखा ये पत्र

14 साल और 25 तबादले, अब तहसीलदार ने पीएम मोदी को लिखा ये पत्र
Advertisement

राजगढ। मध्य प्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा में तहसीलदार एवं कार्यपालिक दंडाधिकारी के रूप में जिला राजगढ़ तहसील ब्यावरा में पदस्थ अमिता सिंह तोमर अपने स्थानांतरण से परेशान हैं। 14 वर्ष की नौकरी में उनके 25 तबादले हो चुके हैं।

इस बार भी मात्र तीन महीने में ही उनका 25 वां स्थानान्तरण यहाँ से 800 किलोमीटर दूर जिला सीधी में कर दिया गया हैं। तबादलों से परेशान तहसीलदार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर औैर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ट्विट कर न्याय की गुहार लगाई है। बताते चलें कि अमिता टीवी शो केबीसी में 50 लाख रुपए भी जीत चुकी हैं। 

अमित का कहना है कि उन्होंने राजगढ़ जिला में 19 सितम्बर, 2016 को पद भार ग्रहण किया था। तहसीलदार सारंगपुर के रूप में उन्हें अगले ही दिन तहसील नरसिंहगढ़ भेज दिया एवं वहां से कुछ ही महीनों में 31 मार्च को उन्हें तहसील ब्यावरा भेज दिया गया।

Advertisement

अब उन्हें ब्यावरा से 800 किलोमीटर दूर जिला सीधी भेज दिया गया हैं। जुलाई 2003 से जुलाई 2017 तक 14 वर्षों में यह उनका 9वां जिला एवं 25वां तहसील स्थानातरण होगा। अमिता का कहना हैं कि उन्हें जब भी स्थानांतरित किया गया तब कम से कम 500 किलोमीटर दूर भेजा गया।

अभी हाल ही में उन्होंने ब्यावरा में कुछ रसूखदारों के अतिक्रमण हटाने का कार्य किया था। क्या ये उन्हें इतने दूर भेजने की वजह है? उनके विरुद्ध ना जन शिकायत आई, ना उन पर कोई लेनदेन या भ्रष्टाचार का आरोप लगा, ना उनके कार्यकाल में कोई फ़ाइल लंबित होती है, राजस्व एवं बैंक वसूली में राज्य में भी श्रेष्ठतम रहती हैं। 

अतिक्रमण हटाने में भी शीर्ष पर रहती हैं। सेकड़ों मेडल पुरस्कार मिले। सिंहस्थ में तो दो प्रमाण पत्र एवं एक मेडल मिला। उनको मलाल है कि इतना सब कार्य करने के बाद उनका ही स्थानान्तरण इस तरह क्यों? अधिकांश तहसीलदारों की पूरी सेवा 2-4 जिलों में ही निकल जाती है पर उनको तो अभी तक 9 जिले एवं 25 तहसीलें हो गईं। अमिता का कहना है कि उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति में 50 लाख का पुरस्कार जीता था। तब सभी उन्हें केबीसी वाली मैडम कहते थे लेकिन अब उन्हें ट्रांसफर वाली मैडम कह कर चिढ़ाया जाता है। 

Advertisement

Source: हिन्दुस्थान समाचार

Tags:

National News State News Political News Mp News मध्य प्रदेश तहसीलदार राजगढ़ अमिता सिंह तोमर PM Modi Amita Singh Tomar
Advertisement