हरियाणा में बलात्कारियों को होगी सजा ए मौत

हरियाणा में बलात्कारियों को होगी सजा ए मौत
Advertisement


प्रवीण शर्मा। हरियाणा मेंं अब बलात्कारियोंं को सजा ए मौत मिलेगी। हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र मेंं सभी विधायकोंं ने 12 साल तक की लड़कियोंं के साथ हैवानियत करने वाले अपराधियों को सजा ए मौत देने वाले बिल को पास कर दिया है। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि प्रदेश में बेटियोंं के प्रति हो रहे अपराधों मेंं कमी आऐगी।

गौरतलब है कि पिछले दिनोंं लगातार छोटी बच्चीयों के साथ हो रही यौन शोषण की घटनाओं को लेकर सरकार पर लगातार प्रहार किए जा रहे थे। इन्हे किस तरह रोका जाऐं इस पर भी लगाताार सरकार की और से मथंन किया जा रहा था। अब सरकार ने बजट सत्र के दौरान कड़े कानून का बिल रखा जिसें सभी विधायकोंं ने सर्वसम्मति से पास कर दिया। बताया जाता है कि इस बिल में कड़े कानून का प्रारूप लाया जाऐगा। जिससे की प्रदेश मेंं हो रही यौन शोषण की घटनाओं पर लगाम लगेगी। सरकार की और से इस इस बिल में 12 साल तक की उम्र की लड़कियोंं के योैन शोषण को सज्ञेयं अपराध घोषित कर दिया है। ऐसा होने की सूरत में पुलिस को भी अपराधी को सजा दिलाने में आसानी होगी और ऐसा करने वालों को कड़े कानून का भय भी रहेगा।

हरियाणा भाजपा ओबीसी मोर्चा की महासचिव  उषा प्रियदर्शी का कहना है कि हरियाणा में भाजपा सरकार शुरू से ही महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों को लेकर सजींदा रही है। प्रधानमंंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेटी पढ़ाओं बेटी बचाओं मिशन की शुरूआत हरियाणा से की थी सरकार ने बच्चीयों के प्रति हैवानियत करने वालो के खिलाफ सख्त कानून का बिल लाकर साबित कर दिया कि मुख्यमंत्री प्रदेश मेंं बेटिंयो की सुरक्षा को लेकर हमेशा काम करते है। इस कानून के लागू हो जाने के बाद बेटिंयों के प्रति हो रहे अपराधों में कमी आऐगी।

Advertisement

हरियाणा महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष सुमन दहिया का कहना है कि हरियाणा विधानसभा मेंं इस सभी दलोंं ने बिल को मजूंरी देकर ऐतिहासिक काम किया है। लेकिन इस कानून को लागू करने  मेंं कुछ सशोंधन किए जाने चाहिए इसमें जो उम्र 12 तक रखी है उसे 18 साल किया जाना चाहिए ताकि सभी नाबालिकों  को इस कानून का लाभ मिले और अपराधियों के दिल में खौफ पैदा हो सके। हम इस बिल का विरोध नही करते केवल सरकार से इसमें कुछ बदलाव की मांग की गई है।

 

Tags:

# rape chandigarh vidhansabha cm news,
Advertisement