गुरूग्राम की गोल्डन गर्ल माही ने झटके 10 पदक

गुरूग्राम की  गोल्डन गर्ल माही ने झटके 10 पदक
Advertisement

 

गुरूग्राम । गुरूग्राम के वजीरपुर गाव की रहने वाली आठ साल की बेटी माही चौहान ने च्वालियर मेंं खेली गई नेशनल जिम्रास्टीक चैपियनशिप मेंं 10 पदक जीत कर प्रदेश व शहर का नाम रोशन किया है। माही की इस उपलब्धि पर जिला परिषद्र के पार्षदो ने माही को सम्मानित किया।
कहते है कि मन मेंं सिर्फ किसी भी काम को करने का जज्बा होना चाहिए। फिर कोई भी अड़चन आपको अपने लक्ष्य से नही रोक सकती यही कर दिखाया गुरूगा्रम के वजीरपूर गावं की आठ साल की माही ने माही ने आठ साल की उम्र्र में नेशनल लेवल की प्रतियोगिता में 10 पदक जीत कर शहर वासियों का सर गर्व से उचां कर दिया। माही अपनी तैयारियों को लगातार जारी किए हे। उसका कहना है कि वह और भी पदक जीतना चाहती है और अब उसकी इच्छा देश के लिए पदक जीतने की है।

 

Advertisement

माही की इस कामयाबी में उनके परिवार का भी बहुत योगदान है माही की मा सविता बताती है कि माही को पाचं छ साल की उम्र से ही खेलो को शौक हो गया था। वही कार्टून चैनल  देखने की बजाय स्र्पोटस चैनल देखती थी। जिसमें की जिम्रास्टि की प्रतियोगिताओं को वह ज्यादा गौर से देखती थी जिसके बाद माही के मन को देखते हुए माही को जिम्रास्टिक की टैनिंग दिलाना शुरू कर दिया।

 

माही की इस कामयाबी पर उनके गावं व इलाके में खुशी की लहर है। जिला परिषद के चैयरमैन कल्याण सिंह ने कहा कि हरियाणा की बेटियां खेलो मेंं हर स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। आज माही को उपने पार्षद साथियों सहित सम्मानित करने का कार्यक्रम किया गया है। उन्होने कहा कि ग्रामीण अचल  मेंं भी बेहतरीन खिलाड़ी है। हरियाणा अब खिलाडिय़ों की राजधानी के रूप में देखा जाता है। सरकार की और से भी खेलो को बढ़ाना देने के लिए  कई तरह के कार्यक्रम चलाऐं जा रहे है। इसे मौके पर वजीरपुर के सरपंच शेरसिंह चौहान, पार्षद सुशील चौहान, राकेश बिलासपुर, धर्मेन्द्र खटाना, विक्रम शर्मा, दीपचन्द्र, बलराम, धर्मपाल, सुरेन्द्रसिंह, सतेन्द्र चौहान, रामप्रकाश सरपचं बुढेड़ा सहित शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

 

Tags:

# sports mahi gold khabarlive gold
Advertisement